तलाश

ख्यालों में आने वाली 
मेरी जिन्दगी में आओ
मेरी जिन्दगी संवारो 
मेरी संगिनी हो जाओ

मेरी कल्पना के साथी
मैं  दीया हूँ  तू है बाती
है नैराश्यपूर्ण अँधेरा
आशा का दीप जलाओ

ढूंढा  बहुत जहाँ में
मिला ना मीत मन का
तलाश कर दो पूरी
मनमीत बन के आओ

बरसों से हूँ मैं प्यासा
एक बूंद प्रेम खातिर
जो मिला नहीं है मुझको
वो प्यार तुम बरसाओ

तनहा हूँ मैं सफ़र में
अपनों का साथ छुटा 
ना फिक्र है जहाँ की
गर हमसफ़र बनाओ

शिकवे गिले अगर हों
सुलझाएं प्यार से ही
तकरार में भी गोरी
तुम प्यार ना भुलाओ

ख्यालों में आनेवाली 
मेरी जिन्दगी में आओ
(पूर्वलिखित : जून 2002)

Comments

  1. bahut sundarta ke sath hrdy ke bhavon ko abhivyakt kiya hai .aapki lekhn shamta bahut achchhi hai .badas .blogspot par meri rachna ki sarahna karne ke liye hardik dhanywad .mere blog ''vikhyat' par aapka hardik swagat hai .

    ReplyDelete
  2. शिकवे गिले अगर हों
    सुलझाएं प्यार से ही
    तकरार में भी गोरी
    तुम प्यार ना भुलाओ


    ख्यालों में आनेवाली
    मेरी जिन्दगी में आओ

    Shubhkamnayen....

    ReplyDelete
  3. kya khoob surat likhte hain aap...
    kaise hruday patal ko tatolte hain aap...??


    nice creation...

    ReplyDelete
  4. Shikha, Deepak and Pratik...Protsahan ke liye bahut-bahut dhanyavad.

    ReplyDelete
  5. बहुत सुंदर - हार्दिक शुभकामनाएं

    ReplyDelete
  6. धन्यवाद राकेश कौशिक जी

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

सूचना के अधिकार से सशक्त होती महिलाएं

गली की सफाई और प्रतिक्रिया